1,301 Views

रिपोर्ट- चौधरी अफसर

गाजियाबाद (अहम सत्ता) आगामी ईद उल अजहा के त्यौहार को लेकर थाना वेव सिटी क्षेत्र थाना मसूरी मसूरी परिसर व राजाजी नर्सिंग होम पर ईद को लेकर पीस मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्रीय गणमान्य जिम्मेदार लोग, मस्जिदों के इमाम, शहर इमाम, डासना चेयरमैन पति, ग्रामों के प्रधान मौजूद रहे। जिसमें तय आया गया की ईद की नमाज डासना में सुबह 7:30 बजे होगी तो वहीं क्षेत्रीय बड़ी मस्जिदों में नमाज 8:00 बजे होगी और खुले में कोई भी कुर्बानी नहीं करेगा। नगर पंचायत डासना व प्रधानों द्वारा आबादी से बाहर खड्ढे खुदवाए जाएंगे जानवरों के अवशिष्ट गड्ढों में ही डालें जाएं। सोशल मीडिया पर कुर्बानी की किसी भी तरह की वीडियो पोस्ट ना की जाए। प्रतिबन्धित जानवरों की कुर्बानी ना की जाए अन्यथा पुलिस प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा।

एसीपी वेव सिटी पूनम मिश्रा ने कहा

(अहम सत्ता) एसीपी वेव सिटी पूनम मिश्रा ने मीटिंग में लोगों से कहा कि इस मीटिंग का उद्देश्य है कि आगामी त्यौहार को लेकर खुले में कुर्बानी ना करें, प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी ना करें और नमाज सड़कों पर ना पढ़ें अन्यथा प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा। त्योहार को प्यार मोहब्बत के साथ मनाएं।

एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने कहा

(अहम सत्ता) एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने मसूरी थाना परिसर में क्षेत्रीय लोगों से कहा कि सभी त्यौहार भाईचारा और प्यार मोहब्बत के त्योहार होते हैं और हमें खुशी है कि मसूरी क्षेत्र के लोग अच्छे हैं सभी से अपील है कि खुले में कुर्बानी ना करें, सड़कों पर नमाज ना पढ़ें, प्रशासन का ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें और सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक या जानवरों की कुर्बानी की वीडियो पोस्ट ना करें अन्यथा प्रशासन मजबूरन कार्रवाई करेगा।

शहरी इमाम मौलाना जब्बार डासना ने कहा

(अहम सत्ता) ने कि ईद का त्यौहार मोहब्बत और भाईचारे का त्यौहार है हमें खुशी और खुर्रम के साथ मनाना चाहिए जिस पर कुर्बानी वाजिब है उसे कुर्बानी करनी चाहिए। कुर्बानी ऐसी की जानी चाहिए कि किसी को तकलीफ ना पहुंचे और सड़कों पर नमाज ना पढ़ी जाए। नमाज का समय ईदगाह में सुबह 7:30 बजे होगा और क्षेत्रीय मस्जिदों में 8:00 बजे नमाज होगी आप सभी से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा लोग नमाज ईदगाह में पढ़ें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

मुतवल्ली ईदगाह कमेटी डासना डॉक्टर कुंवर सौलत पाशा ने कहा

(अहम सत्ता)  की ईद का त्योहार खुशी का त्यौहार है हम सभी को कुर्बानी करनी है तो कुर्बानी खुले में ना की जाए और ज्यादा से ज्यादा लोग ईदगाह में नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे और कोई भी व्यक्ति सड़क पर नमाज ना पढ़े और हुड़दंगबाजी ना करें, सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक व कुर्बानी की वीडियो अपलोड ना करें।

डासना अध्यक्ष पति डॉक्टर मुजाहिद हुसैन ने कहा

(अहम सत्ता) की नगर पंचायत डासना द्वारा आबादी से बाहर खड्ढे खुदवाए जाते हैं तो सभी क्षेत्रवासी कुर्बानी करने के बाद जानवरों के अवशिष्ट को खड्डों में ही डालें ताकि उन्हें पूर्ण रूप से नष्ट किया जा सके और कहा कि ईद का त्योहार खुशी और भाईचारे का त्योहार है तो सभी प्रेम और भाईचारे के साथ मनाया जाए

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *