74 Views

गाजियाबाद के वरिष्ठ धार्मिक नेता यति नरसिम्हानंद का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें उन्हें इस्लाम के पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते देखा गया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद शहर में तनावपूर्ण माहौल बन गया है।

इस मामले को लेकर आज शुक्रवार को जमीआत हिमायतुल इस्लाम के जिला अध्यक्ष क़ासिम क़ासमी ने गाजियाबाद के एसडीएम अरुण दीक्षित व एडीएम संतोष को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने नरसिम्हानंद की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया है कि नरसिम्हानंद की बयानबाजी न केवल धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है, बल्कि समाज में सांप्रदायिक सौहार्द को भी खतरे में डाल रही है।

क़ासिम क़ासमी ने बताया कि इस प्रकार के अपमानजनक बयान समाज के एक बड़े वर्ग को आहत करते हैं और इससे धार्मिक असहिष्णुता को बढ़ावा मिल सकता है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई की जाए और यति नरसिम्हानंद को गिरफ्तार कर न्यायिक प्रक्रिया के तहत दंडित किया जाए, ताकि समाज में शांति और सौहार्द कायम रहे।

बकरों की चोरी या लूट? थाना मसूरी पुलिस की कार्रवाई पर क्यों उठे सवाल

गाजियाबाद प्रशासन ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए कहा कि वीडियो की जांच की जा रही है और कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा है।

यह घटना पहले भी विवादों में रहे यति नरसिम्हानंद की एक और विवादास्पद बयानबाजी है, जो अक्सर अपनी तीखी टिप्पणियों के लिए चर्चा में रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *