188 Views

मसूरी कस्बा चौकी प्रभारी कपिल कुमार ने गरीब बस्ती में मिठाइयां बांटकर मनाई दिवाली

चौधरी अफसर की खास रिपोर्ट-
गाजियाबाद/ साल भर का सबसे बड़ा दीपावली त्योहार उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने खुशी के दीप जलाए जिससे हर घर रोशनी से झिलमिला उठे। पूरे भारत में एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर दिप जलाकर देश जगमगाता रहा लोगों के चेहरे पर त्यौहार पर खुशियां झलकती रही।
तो वहीं गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र कस्बा चौकी प्रभारी उप निरीक्षक कपिल कुमार ने भी इस दीवाली पर एक ऐसा पुण्य का कार्य किया जिससे कस्बे में उनकी जमकर सराहना हुई। कपिल कुमार ने कस्बा चौकी में लगभग 1000 दीप जलाए साथ ही उन्होंने गरीब बस्ती में जाकर लोगों को मिठाइयां बांटी जिससे कि लोगों के चेहरों से खुशी जाने का नाम नहीं ले रही थी और लोग मिठाइयां खाकर ख़ुशी मना रहे थे।
उप निरीक्षक ने भी बताया कि दीवाली का त्योहार तभी पूरा होता है जब गरीब के चहरे पर खुशी आजाए। जो गरीब का दिल जीत सके और बड़े-बड़े लोगों और परिवार के साथ तो दिवाली सब मनाते हैं। परंतु दीवाली गरीब के साथ मनाई जाए तो अलग ही सुकून मिलता है बताया कि आज मेरे द्वारा और सभी के सहयोग से अपने कस्बा चौकी में लगभग 1000 दीप जलाकर और गरीब बस्ती में जाकर गरीबों के साथ एक दूसरे को मिठाइयां बांटकर दीवाली मनाई।


हम सभी को चाहिए कि हम दिवाली के साथ सभी त्योहारों को गरीबों में जाकर मनाएं जिससे हमें गरीबों का भी दर्द पता चले और गरीबों की मदद करने के बाद दिल को सुकून मिलता है लगता है कि जीवन में सबसे पूण्य का कार्य यही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *