277 Views

रिपोर्ट- चौधरी अफसर
जनपद गाजियाबाद के थाना वेव सिटी अंतर्गत डसना चौकी यूं तो कई वर्षों पुरानी है इस चौकी पर गई चौकी प्रभारी आए और चले गए किसी ने सोचा तो किसी ने किया।

उच्च अधिकारी जैसे डीसीपी ग्रामीण, एसीपी वेव सिटी, थाना प्रभारी वेव सिटी ब्रज कुशवाहा, डासना चौकी प्रभारी प्रशांत गौतम व सभी पुलिस कर्मियों के सहयोग से डासना चौकी की मरम्मत की जा रही है साथ ही डासना चौकी को में कुछ कमरे और बैठने का स्थान का सहित डासना चौकी को पिंक चौकी भी बनाई जा रही है जिसमें महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जाए।

वहीं देर रात्रि निरीक्षण करने पहुंचे थाना प्रभारी वेव सिटी ब्रज कुशवाहा ने बताया कि हम सभी के सहयोग से यह कार्य किया जा रहा हैं और इस चौकी को पिंक चौकी भी बना रहे हैं ताकि महिलाओं के लिए बैठने की अलग सुविधा हो और वह अपनी बात बखूबी रख सकें और कमरों में गुलाबी रंग के पंखे भी लगाए गए हैं। साथ ही क्षेत्रीय लोगों द्वारा भी डासना चौकी का सहयोग किया गया है तो वही डासना चौकी प्रभारी अपनी मेहनत और लगन से डासना चौकी में चार चांद लगाते नजर आ रहे हैं खुद खड़े होकर चौकी की मरम्मत करा रहे हैं।

जैसे ही चौकी प्रभारी डासना प्रशांत गौतम से बात की गई तो उन्होंने भी यही बताया कि हमें जहां भी रहना चाहिए जिस जगह पर रहना चाहिए उस जगह को साफ सुथरा रखना चाहिए जब जगह साफ-सुथरी रहेगी तो काम करने में भी मन लगेगा क्योंकि इबादत/ पूजा उसी जगह पर होती है जिस जगह को साफ सुथरा रखा जाता है सफाई मन की भी और तन की भी होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *