507 Views

रिपोर्ट- आरिफ चौधरी

(अहम सत्ता) आईपीएल 2024 में 57 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर्स अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने एक अविश्वसनीय पारी खेली रन-चेज में लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट की शर्मनाक हार थमा दी। इसके बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका काफी देर तक टीम डगआउट के पास कप्तान केएल राहुल से बात करते दिखे। गोयनका के चेहरे पर गुस्सा देखा जा सकता था। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई यह तो सुनाई नही दे पाई, लेकिन वीडियो देखकर इतना तय है कि केएल राहुल की क्लास लगा दी अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर फैंस आग-बबूला हो गए हैं।

‘सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल’

LSG के मालिक संजीव गोयनका का हार से बौखलाकर किसी इंटरनेशनल प्लेयर के साथ इस तरह का अपमानजनक व्यवहार समझ से परे है। गोयनका शायद खेल भावना भूल गए। वैसे यह पहला मौका है जब किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी की ओर से मैदान पर खिलाड़ियों के साथ इस तरह की बेहूदी हरकत की गई हो। अब खराब प्रदर्शन के बावजूद सोशल मीडिया पर लोग केएल राहुल के सपोर्ट में उतर आए हैं।

बंद कमरे की बातचीत दुनिया के सामने क्यों?

जब संजीव गोयनका और केएल राहुल की ये एनिमेटेड बातचीत का लाइव टेलिकास्ट किया जा रहा था तो ऑन एयर कमेंटेटर्स ने भी पूरे मामले पर अपनी राय रखी। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिश ने कहा, ‘इस तरह की बातचीत हमेशा बंद दरवाजों के पीछे होनी चाहिए। बहुत सारे कैमरे हैं जो कुछ भी नहीं छोड़ते हैं। अब केएल राहुल प्राइज सेरेमनी और प्रेस कॉन्फ्रेंस जैसे कई कार्यक्रम में जाएंगे संभवत: वहां समझाएंगे कि क्या चर्चा हो रही थी, राहुल ने यहां खुद को शांत रख अच्छा काम किया है।

केएल राहुल ने मैच में काफी की गलतियां

टॉस का सिक्का केएल राहुल के पक्ष में गिरा तो उन्होंने बिना वक्त गंवाए पहले बैटिंग का फैसला लिया, इसके बाद अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार ने हैदराबाद का सारा प्लान बिगाड़ दिया। उन्होंने पावरप्ले में सात रन देकर दो विकेट निकाले। लखनऊ ने अपने पावरप्ले के इतिहास का सबसे कम स्कोर 27/2 बनाया। कप्तान केएल राहुल बहुत ज्यादा रक्षात्मक नजर आए, जिस कारण टीम 10वें ओवर में जाकर अपना टोटल 50 रन के पार पहुंचाया। इसी ओवर में राहुल आउट भी हो गए। उन्होंने 33 गेंद पर 29 रन बनाए। यह पहली बार था जब 30 प्लस गेंद खेलने के बाद भी उनका स्ट्राइक रेट 100 से नीचे रहा। युवा आयुष बडोनी ने 30 गेंद पर 55 रन तो अनुभवी निकोलस पूरन ने 26 गेंद पर 48 रन की नाबाद पारी की मदद से लखनऊ 165/4 का स्कोर खड़ा कर पाई, जिसे हैदराबाद ने सिर्फ 9.4 ओवर में बिना किसी विकेट गंवाए साध लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *